जन्मदिन के उपलक्ष्य पर रक्तदान शिविर का किया गया आयोजन

पटना । राजधानी पटना में रक्तवीरांगना से प्रसिद्ध यूनिवर्सल ब्लड बैंक के फॉउंडर
शिखा मेहता के जन्मदिवस के उपलक्ष्य पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया हैं । इस रकतदान शिविर में 20 रक्तवीरों ने रक्तदान किया हैं । बातचीत में सीखा मेहता बताती हैं कि सभी स्वस्थ व्यक्ति जिनकी उम्र 18 वर्ष है वह समय-समय पर रक्तदान करें और गरीबों और जरूरतमंदों की मदद करें।

कार्यक्रम में शिखा मेहता की माता अनिता देवी ने एक तरफ बेटी के जन्मदिन के अवसर पर रक्तदान शिविर के आयोजन पर खुशी जाहिर की वही एक तरफ रक्तदान न कर पाने के कारण अफसोस जाहिर भी की । हीमोग्लोबिन कम होने कारण सीखा मेहता की माता रक्तदान करने से वंचित रही वही अपनी बेटी के इस तरह के नेक कार्यो के लिए गर्व महसूस करती हैं । साथ ही सीखा मेहता के पिता सुधीर कुमार ने भी अपनी बेटी के जन्मदिन पर बधाई दी और बेटी के द्वारा किए गए इस कार्य को लेकर अपनी बेटी पर गर्व महसूस किया ।

बता दें कि सीखा मेहता लगभग 4 वर्षों से जरूरतमंद लोगों के लिए रक्तदान करती आ रही हैं और प्रत्येक महीने रक्तदान शिविर का आयोजन करती हैं । इस रक्तदान शिविर में पहले रक्तदाता के रूप में रुद्रकांत पाठक ने रक्तदान किया। वही कार्यक्रम में मुख्यातिथि के तौर पर बाबा विवेक द्विवेदी और डॉ० सोनाली, डॉ मितास,डॉ राकेश रंजन ,डॉ सौरभ शेखर रहें मौजूद रहे।

रक्तदान शिविर के मौके पर कई रक्त वीर जैसे बंदना ,प्रेरणा,अविनाश कुमार,विक्रम,संजीव, प्रेम ,शुभम ,प्रेरणा विज्या, रक्तदान कर एक मिसाल कायम की।

रिपोर्ट – राज कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0