प्रशिक्षण शिविर को लेकर भाजपा कार्यकर्ता दिखे उत्साहित

प्रशिक्षण शिविर को लेकर भाजपा कार्यकर्ता दिखे उत्साहित

Gaya : गया जिले में संगठन को मजबूत करने के उद्देश्य से भाजपा द्वारा 31 जनवरी को गया स्थित होटल गैलेक्सी में क्षेत्रीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष व गया के प्रभारी पदाधिकारी राजीव रंजन, जिलाध्यक्ष धनराज सिंह व अन्य नेताओं के द्वारा आयोजन स्थल का मुआयना किया गया।

इस विषय पर जानकारी देते हुए भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने कहा “ भाजपा कार्यकर्ताओं की पार्टी है, जिसमें आज के कार्यकर्ता ही कल के नेतृत्वकर्ता बनते हैं।हमारे कार्यकर्ताओं की नेतृत्व क्षमता और काम करने के जज्बे में और बढ़ोतरी हो, इसके लिए हमारी पार्टी सदैव प्रयत्नशील रहती है। इसी कड़ी में जिले में एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया है, जिसमें कार्यकर्ताओं को संगठन की बारीकियों, पार्टी के इतिहास एवं इसके उद्देश्यों, व्यक्तित्व विकास, सोशल मीडिया के समुचित उपयोग आदि विषयों पर प्रशिक्षण दिया जाएगा। इस कार्यक्रम का उद्घाटन भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल व समापन संगठन महामंत्री नागेन्द्र जी द्वारा किया जाएगा। इसके अलावा इस कार्यक्रम में पूर्व कृषि मंत्री व नगर विधायक डॉ. प्रेम कुमार, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष प्रमोद चंद्रवंशी, राधामोहन शर्मा आदि नेताओं द्वारा भी उपस्थित कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन किया जाएगा.” “ इस कार्यक्रम में गया, औरंगाबाद, जहानाबाद व अरवल आदि जिलों के मुख्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता सम्मिलित होंगे,जो यहां से मिले प्रशिक्षण को मंडलस्तर तक लेकर जाएंगे,हमारा उद्देश्य प्रशिक्षित कार्यकर्ताओं की एक ऐसी फ़ौज तैयार करना है जो तन-मन से बिहार के विकास के प्रति समर्पित हों। हमें पूर्ण यकीन है कि यह शिविर संगठन को सशक्त करने के साथ-साथ कार्यकर्ताओं के मनोबल को भी बढाने वाला होगा, जिसके बाद हमारे कार्यकर्ता दुगने जोश के साथ जनसेवा के कार्यों में लगेंगे।” इस विषय पर और जानकारी देते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष धनराज सिंह ने कहा “ इस कार्यक्रम के लिए कार्यकर्ताओं का पंजीयन सुबह 9 बजे से शुरू हो जाएगा, जिसके बाद 11 बजे से भाजपा प्रदेश अध्यक्ष द्वारा उद्घाटन सत्र को संबोधित किया जाएगा। कार्यक्रम का समापन 5.30 बजे किया जाएगा।

कार्यक्रम के बारे में आगे जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि “ इस कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है। इसे लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह व्याप्त है निश्चित रूप से इस शिविर का हमारे कार्यकर्ताओं को काफी फायदा मिलेगा।हमारा संगठन और मजबूत होगा और विकास कार्यों को तेजी मिलेगी।”

रिपोर्ट – धीरज गुप्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0