भाजपा नेता ने सीएम नीतीश से कहा- बिहार में 15 दिनों का फुल लॉकडाउन लगा दें

BJP leader told CM Nitish – Put full lockdown of 15 days in Bihar

संवाददाता : रविशंकर मिश्रा

Patna : बिहार में भाजपा के वरीय नेता सह गया से पूर्व विधान पार्षद कृष्ण कुमार सिंह ने कहा कि पूरे प्रदेश में बुरी तरह से फैल रही कोरोनाे वायरस की महामारी को नियंत्रण में लाने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद,रेणु देवी से बिहार में 15 दिनों के लिए पूर्णतः लाकडाउन लागू करने का आग्रह किया है. उन्होंने कहा है कि इसके अलावा कोई चारा नहीं बचा है. इस महामारी ने बिहार को भी पूरी तरह से अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है और इसका एकमात्र उपाय है कि पूरे राज्य में लॉकडाउन लगा दें.

भाजपा के वरीय नेता सह गया से पूर्व विधान पार्षद कृष्ण कुमार सिंह ने बिहार के ग्रामीण इलाकों में कोरोनावायरस तेजी से फैलने पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि जिस प्रकार से ग्रामीण इलाकों में शादी विवाह के कारण भीड़ जुट रही है उससे संक्रमण फैलने से कोई रोक नहीं पायेगा.

उन्होंने कहा कि अभी राज्य सरकार के आदेशानुसार शाम चार बजे दुकान बंद करने के लिए कहा गया है, लेकिन चार बजे के पहले बाजारों में अनियंत्रित भीड़ जुट रही है. लोगों में यह बात घर करने लगती है कि दुकान चार बजे बंद कर दी जायेगी और इसके कारण लोग चार बजे के पहले बाजारों में उमड़ पड़ते हैं. इसके बावजूद भी कि प्रदेश में धारा 144 लागू होता है और वहीं इसकी अवमानना करते हुए बारात निकलने का सिलसिला भी जारी रहता है.

उन्होंने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि इस प्रकार शहर और ग्रामीण इलाकों में शादी विवाह का दौर शुरू है. बारात एक गांव से दूसरे गांव में जाती है. बारात में सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद रहते हैं. इस वजह से एक गांव से दूसरे गांव में कोरोनाे वायरस संक्रमण के फैलने का खतरा हमेशा बना रहता है. बता दें कि अभी बिहार में कोरोना वायरस से ग्रसित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0