अहमद पटेल के निधन पर बिहार कांग्रेस परिवार शोकाकुल: डॉ मदन मोहन झा

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष राज्यसभा के सांसद तथा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल की आज सुबह 3:30 में निधन की खबर आते ही बिहार कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में शोक की लहर दौड़ गयी। अहमद पटेल कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी जी के खास सलाहकार रहें। साथ ही कांग्रेस में उन्हें कुशल रणनीतिकार के रूप में जाना जाता है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के कोषाध्यक्ष के रूप में भी उन्होंने अपनी सेवाएं दी हैं। राज्यसभा सांसद स्व- अहमद पटेल ने कांग्रेस की संकटकालीन परिस्थितियों में चाणक्य के रूप में नेतृत्व देने का काम किया है। बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया और कहा कि कांग्रेस के विचारधारा के प्रति स्व. पटेल आजीवन समर्पित रहें। उन्होंने कई बार कांग्रेस के लिए संकटमोचक का काम किया है।
डॉ झा ने अहमद पटेल के निधन को कांग्रेस पार्टी एवं देश के लिए अपूरणीय क्षति बताया ।
डॉ झा ने कहा अहमद पटेल पार्टी के प्रमुख रणनीतिकार थे उनकी कमी हमेशा पार्टी को खलेगी ।
कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा ने अहमद पटेल के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि स्व- पटेल ने कांग्रेस को मजबूती देने के लिए लगातार पार्टी हित में काम किया।
बिहार कैंपेनिंग कमेटी के चेयरमैन डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह ने भी अहमद पटेल के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने उनके निधन को कांग्रेस के लिए गहरा आघात बताया।
संवेदना प्रकट करने वालों में प्रमुख रूप से कार्यकारी अध्यक्ष डॉ अशोक कुमार, डॉ समीर कुमार सिंह, कौकाब कादरी, श्याम सुंदर सिंह धीरज, पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार ,पूर्व विधान सभा अध्यक्ष सदानन्द सिंह, विधान पार्षद प्रेम चंद मिश्र, पूर्व मंत्री कृपानाथ पाठक,पूर्व विधायक नरेंद्र कुमार, सुबोध कुमार, एआईसीसी मुख्य मीडिया समन्वयक संजीव सिंह, प्रवक्ता राजेश राठौड़,आनन्द माधव, विधायक राजेश कुमार, संजय कुमार तिवारी,महिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती अमिता भूषण,जया मिश्र,अनिता यादव, स्नेहाशीष वर्धन, आदि ने उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0