Bihar Board Exam 2021 : बैंक का लॉकर नहीं खुलने से परीक्षा सेंटरों पर नहीं पहुंचा अंग्रेजी का पेपर, तीन केंद्रों पर रद्द हुई परीक्षा

Matric Exam : बिहार बोर्ड मैट्रिक की परीक्षा में इस बार कुछ अजीबोगरीब घटनाएं हो रही हैं ऐसी ही एक घटना महाराजगंज से सामने आई है । महाराजगंज में सेंट्रल बैंक का डिजिटल लॉकर नहीं खुलने से शनिवार को मैट्रिक के तीन परीक्षा केंद्रों पर अंग्रेजी विषय का पेपर नहीं पहुंच सका. इससे बोर्ड के निर्देश पर शनिवार की प्रथम पाली की परीक्षा को रद्द कर दिया गया. जिन केंद्रों की परीक्षा रद्द हुई है, उनमें सिंहौता बंगरा उच्च विद्यालय महाराजगंज, उमाशंकर प्रसाद उच्च विद्यालय महाराजगंज और एएनएसयू महिला महाविद्यालय, महाराजगंज शामिल हैं. इन केंद्रों पर 2390 परीक्षार्थी अंग्रेजी विषय की परीक्षा देने से वंचित हो गये. बोर्ड ने इस परीक्षा को नौ मार्च को कराने का निर्देश दिया है.

एसडीओ डॉ रामबाबू प्रसाद ने बताया कि शनिवार को सुबह 7:30 बजे सेंट्रल बैंक में प्रश्नपत्र निकालने के लिए प्रतिनियुक्त पदाधिकारी एवं बैंककर्मी ने डिजिटल लॉकर खोलने का प्रयास किया, लेकिन काफी प्रयास के बाद भी डिजिटल लॉकर खोलने में सफलता नहीं मिली. इसके बाद लॉकर नहीं खुलने की सूचना जिलाधिकारी अमित कुमार पांडे सहित बिहार विद्यालय परीक्षा समिति को दी गयी.

मामले की गंभीरता को देखते हुए एसडीओ ने वरीय अधिकारियों के निर्देश पर अंग्रेजी प्रश्नपत्र का फोटो स्टेट कराकर परीक्षा नियमित कराने का प्रयास किया, लेकिन परीक्षार्थियों की संख्या अधिक होने के कारण इसमें सफलता नहीं मिली. इसके बाद बोर्ड के निर्देश पर उक्त तीनों केंद्रों पर प्रथम पाली के अंग्रेजी विषय की परीक्षा रद्द कर दी गयी.

रिपोर्ट – स्वेता मेहता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0