बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को मतदान केंद्र पर कोविड-19 सुरक्षा मानकों के अनुपालन के उद्देश्य से कर्मियों का प्रशिक्षण

मुजफ्फरपुर । मुज़फ़्फ़रपुर में एक आदर्श बूथ का निर्माण किया गया। जिस पर अब तक के मतदान से संबंधित सभी बुनियादी सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के साथ-साथ मतदान कर्मी एवं मतदान करने वाले सभी के द्वारा मास्क, सैनिटाइजर, ग्लव्स का प्रयोग करते हुए मतदान की प्रक्रिया संपन्न कराई गई।

बता दें कि यह मूलतः कर्मियों का एक प्रशिक्षण था जिसमें कोविड-19 के सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखते हुए मतदान से संबंधित प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया।स्वयं जिलाधिकारी सहायक समाहर्ता तथा अन्य वरीय पदाधिकारियों के द्वारा इस मौके पर अपनी उपस्थिति सुनिश्चित की गई और साथ ही उनके द्वारा प्रशिक्षण सत्र में भाग लिया गया।

इस हेतु एक आकर्षक मतदान केंद्र बनाया गया था इसमें महिलाओं और पुरुषों की अलग-अलग प्रवेश के साथ सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई थी, हेल्पडेस्क बनाया गया था। मतदान अभिकर्ता पीठासीन पदाधिकारी के साथ ही प्रथम द्वितीय तथा तृतीय मतदान अधिकारी के रूप में कर्मी पीपीई कीट पहन कर अपने-अपने कुर्सी पर आसीन थे।

इस मौके पर स्वीप कोषांग के ही द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग को मेंटेन करते हुए मतदाता जागरूकता पर नुक्कड़ नाटक का कार्यक्रम आयोजित किया गया।

रिपोर्ट – विशाल कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0