औरंगाबाद : मुफ़्सील पुलिस ने शराब सहित कार एवं तस्कर समेत दो गिरफ्तार

औरंगाबाद। मुफस्सिल थाना पुलिस ने रात में औरंगाबाद – हरिहरगंज मुख्य पथ पर चतरा मोड़ के पास से शराब के साथ तस्कर रामकुमार एवं कार चालक मनोज कुमार को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार शराब तस्कर अरवल का निवासी है जबकि कार चालक रोहतास का रहने वाला है। पुलिस ने शराब लदी अल्टो कार भी जब्त की।
थानाध्यक्ष सुजीत कुमार ने बताया कि कार से कुल 560 बोतल यानी 112 लीटर देसी शराब बरामद की गई है। थानाध्यक्ष ने बताया कि थाना की पुलिस रात्रि में चतरा मोड़ के पास संदिग्ध वाहनों जांच कर रही थी कि शराब लदी कार का चालक पुलिस को देख भागने का प्रयास किया। पुलिस बलों ने कार पकड़ कर तलाश की तो शराब देखी। कार चालक एवं शराब तस्कर को मौके पर ही गिरफ्तार किया गया और शराब लदी कार के साथ दोनों को थाना लाया गया। पूछताछ के दौरान चालक एवं तस्कर ने बताया कि शराब झारखंड के जपला से लाई जा रही थी और रोहतास ले जा रही थी। थानाध्यक्ष ने बताया कि मामले में दोनों के खिलाफ उत्पाद अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर दोनों को सोमवार को कोर्ट में पेश किया गया जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया है। छापेमारी के बावजूद नहीं रूक शराब रहा धंधा जिले में शराब के खिलाफ प्रतिदिन छापामारी के बावजूद तस्करी का धंधा नहीं रूक रहा है।

इस धंधे में शामिल धंधेबाज कई तरह के उपाय कर झारखंड से शराब का धंधा कर रहे है। जिला पुलिस के द्वारा सामान से लदी सामग्री में छिपाकर ले जाए जा रहे शराब लदी ट्रक, हाईवा, शराब लदी एंबुलेंस, शराब ढोने के लिए बनाए गए बक्सायुक्त बाइक, स्कूटी, टेंपो, मंहगी कारों के अलावा विद्यालय वाहन को शराब व तस्करों के साथ पकड़ा गया है। पकड़ जाने के बावजूद शराब की तस्करी नहीं रूक रही है। बताया जाता है कि विधानसभा चुनाव को लेकर झारखंड से शराब की तस्करी बढ़ गई है। हालांकि इसे पकड़ने के लिए एसपी के द्वारा सभी थाना पुलिस को प्रतिदिन दिन के अलावा रात में सड़कों पर सघन वाहन जांच करने का निर्देश दिया गया है। डीएम के द्वारा उत्पाद विभाग को प्रतिदिन छापामारी करने का निर्देश दिया गया है।

धीरेन्द्र पाण्डेय औरंगाबाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0