भगवान महावीर की ऐतिहासिक जन्मस्थली पहुंचकर मुख्यमंत्री ने की पूजा अर्चना , मंदिर और प्रतिमा की सुरक्षा के संबंध में अधिकारियों को दिये आवश्यक दिशा – निर्देश

पटना । मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज जमुई जिलान्तर्गत खैरा प्रखण्ड के रजला ग्राम के समीप भगवान महावीर की ऐतिहासिक जन्मस्थली पहुंचकर दुर्लभ मूर्ति की पूजा अर्चना की और राज्य की सुख , शांति एवं समृद्धि की कामना की । पूजा अर्चना के उपरांत मुख्यमंत्री ने मंदिर के अंतिम चरण के निर्माण कार्य का जायजा लिया ।

मुख्यमंत्री ने इस भव्य मंदिर के निर्माण पर प्रसन्नता जाहिर की और इसके निर्माण के लिये जैन धर्म के लोगों को धन्यवाद दिया । मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवान महावीर का यह मंदिर ऐतिहासिक है । मंदिर की प्राचीन प्रतिमा अपने आप में बेहतरीन है और मंदिर के बाहरी दीवारों पर की गयी कारीगरी भी अद्भुत है । धार्मिक पर्यटन के क्षेत्र में यह मंदिर लोगों के आकर्षण का प्रमुख केन्द्र होगा । मुख्यमंत्री ने मंदिर और प्रतिमा की सुरक्षा के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा – निर्देश इस अवसर पर जल संसाधन मंत्री श्री विजय कुमार चौधरी , पुलिस उप महानिरीक्षक मुंगेर प्रक्षेत्र श्री मनु महाराज , जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक जमुई सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे ।

रिपोर्ट – विक्रांत कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0