केरला के बाद अब हिमाचल प्रदेश में पशुओं को प्रताड़ित किया जा रहा है

गाय को लगी चोटों को दिखाने वाला एक वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो में, गाय के मालिक गुरदयाल सिंह ने अधिकारियों से मदद मांगी और अपराधी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। 

हिमाचल प्रदेश में बिलासपुर जिले के झंडुता क्षेत्र में एक खेत में चरते समय एक गर्भवती गाय का मुंह कथित तौर पर विस्फोटक से उड़ा दिया गया।

गाय को लगी चोटों को दिखाने वाला एक वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो में, गाय के मालिक गुरदयाल सिंह ने अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए अधिकारियों से मदद मांगी।

सिंह ने अपने पड़ोसी नंदलाल को “जानबूझकर” गाय को घायल करने के लिए दोषी ठहराया। उन्होंने कहा कि घटना के बाद नंदलाल भाग गया है।

सिंह द्वारा अपलोड किए गए वीडियो में, गर्भवती गाय को जबड़े के क्षेत्र से गहराई से खून बहता देखा जा सकता है और यह संभावना नहीं है कि यह अगले कुछ दिनों तक खा सकेगी।

10 दिन पहले की घटना के दौरान, इलाके की पुलिस ने पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है और मामले की जांच जारी है।

केरल के पलक्कड़ में एक गर्भवती हाथी की मौत के कुछ दिनों बाद जानवरों की क्रूरता का ताजा कृत्य सामने आया, जब उसने पटाखे से लदे एक अनानास को खाया। हाथी को अपने जबड़े में गंभीर चोट लगी और वह कुछ दिनों तक कुछ खा नहीं सका।

जानवर की मौत ने पूरे देश में हंगामा मचा दिया

जबकि कई रिपोर्टों में शुरू में दावा किया गया था कि हाथी को अनानास खिलाया गया था, केरल के शीर्ष वन्यजीव अधिकारी सुरेंद्र कुमार ने कहा कि यह दावा करना मुश्किल है कि हाथी को जानबूझकर खिलाया गया था।

“हम पहले से ही कुछ संदिग्धों की पहचान कर चुके हैं और उनसे पूछताछ की जा रही है। इस दावे का समर्थन करने के लिए कोई सबूत नहीं है कि किसी ने जानबूझकर हाथी को पटाखे से लदा अनानास दिया, लेकिन विभाग इस पर विचार कर रहा है कि एक संभावना है,” वाइल्डलाइफ वार्डन सुरेंद्र कुमार जोड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0