कॉलेज में शिक्षकों की कमी को लेकर ABVP ने चलाया हस्ताक्षर अभियान

ABVP runs signature campaign regarding shortage of teachers in the college

बाढ़ । बाढ़ अनुमंडल का गौरव ‘अनुग्रह नारायण सिंह महाविद्यालय बाढ़’ में पठन-पाठन बरसों से धूल फांक रहा है! इस कॉलेज में अब तक सिर्फ नामांकन और परीक्षा होते आ रहा है! जबकि इस कॉलेज को बाढ़ अनुमंडल का गौरव कहा जाता है। बाढ़ की गौरव को धूल- धूसरित होते देख ‘अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद’ ने इस बार कड़ा कदम उठाया है! जिसके अंतर्गत कॉलेज में बड़े पैमाने पर शिक्षकों की मांग को लेकर कॉलेज परिसर में हस्ताक्षर अभियान चलाया जा रहा है! ताकि कॉलेज में पठन-पाठन की प्रक्रिया सही तरीके से शुरू हो सके।

इस बाबत अखिल ‘भारतीय विद्यार्थी परिषद’ के उमेश कुमार का कहना है कि पठन-पाठन के लिए जिस कॉलेज को 57 शिक्षकों की आवश्यकता है, वहां मात्र 7 शिक्षकों के सहारे कॉलेज को चलाया जा रहा है। जिसके कारण यहां के विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा नहीं मिल पा रही है।
इस संबंध में प्रधानाचार्य को ज्ञापन भी दिया जा चुका है, लेकिन अभी तक कोई सुधार होने की गुंजाइश नहीं है।
वही, प्राचार्य ध्रुव कुमार भी छात्रों द्वारा चलाए जा रहे ‘हस्ताक्षर अभियान’ को जायज बताते हुए शिक्षकों की कमी का रोना रो रहे हैं! उनका कहना है कि मात्र 7 शिक्षकों के बल पर कॉलेज में पठन-पाठन को अमलीजामा पहनाना नामुमकिन ही नहीं, बल्कि असंभव है! इसके लिए मेरे तरफ से जितना संभव है, प्रयास किया जाएगा।

रिपोर्ट – स्वेता मेहता

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

Shares