AAI Recruitment: एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने जूनियर एग्जीक्यूटिव के सैकड़ों पदों पर निकाली भर्तियां, जानें डिटेल

AAI Junior Executive Recruitment 2022: एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) की तरफ से नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. एयरपोर्ट अथॉरिटी ने जूनियर एक्जीक्यूटिव (एयर ट्रैफिक कंट्रोल) के पदों पर बंपर भर्तियां निकाली हैं. इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 15 जून से आधिकारिक वेबसाइट aai.aero पर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 जुलाई 2022 है. इस भर्ती अभियान का उद्देश्य कुल 400 पदों को भरना है. उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा.

योग्यता और उम्र सीमा

फिजिक्स और गणित के साथ विज्ञान (बीएससी) में तीन साल की स्नातक की डिग्री या किसी भी विषय में इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री हासिल कर चुके उम्मीदवार जूनियर एग्जीक्यूटिव के इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं. उम्र सीमा की बात करें तो उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र 27 साल होनी चाहिए. ऊपरी आयु सीमा में पीडब्ल्यूडी के लिए 10 वर्ष, एससी/एसटी के लिए 5 वर्ष और ओबीसी (नॉन-क्रीमी लेयर) उम्मीदवारों के लिए उम्र सीमा में 3 वर्ष की छूट दी गई है. अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

आवेदन शुल्क…

उम्मीदवारों को 1000 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/महिला उम्मीदवारों को केवल 81 रुपये का भुगतान करना होगा. हालांकि दिव्यांग और एएआई में एक वर्ष की अप्रेंटिस सफलतापूर्वक पूरा करने वाले प्रशिक्षुओं को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है.

चयन प्रक्रिया…

उम्मीदवारों को ऑनलाइन परीक्षा में उनके प्रदर्शन के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और उन्हें दस्तावेज़ सत्यापन/वॉयस टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा. डीवी/वॉयस टेस्ट के लिए चुने गए उम्मीदवारों के रोल नंबर केवल एएआई की वेबसाइट पर घोषित किए जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0