औरंगाबाद में एसडीओ की मनाही के बावजूद बना दिया गया नाला

औरंगाबाद से धीरेन्द्र पाण्डेय

दाउदनगर (औरंगाबाद) : नगर परिषद की निर्माण योजनाओं में लूट मची है। इसकी शिकायत आम जनता ने एसडीओ से की थी। एसडीओ कुमारी अनुपम सिंह ने शनिवार को लखन मोड़ स्थित निर्माणाधीन नाले का औचक निरीक्षण भी किया था। शुक्रवार को बीडीओ को भेजकर काम बंद करा दिया था। इसके बावजूद शुक्रवार की रात बिना कनीय अभियंता की उपस्थिति में गुणवत्ता की कमी छुपाने के लिए ढलाई कर दी गई। सुबह जब एसडीएम निरीक्षण करने पहुंचीं तो पाया कि नाली ढाल दी गई है।

एसडीएम ने कार्यपालक पदाधिकारी जमाल अख्तर को भी जांच उपरांत ही यहां काम कराने को कहा था। ठीकेदारको भी कार्य रोकने के लिए कहा गया था। इन आदेशों का कोई फर्क नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी और ठीकेदार पर नहीं पड़ा। एसडीएम का कहना है कि कार्यपालक पदाधिकारी पर्यवेक्षण का कार्य नहीं किए। फोटो मंगवा कर ही प्रर्यवेक्षण कार्य कर लेते हैं। यह शहर की मुख्य सड़क है। बिना इंजीनियर की उपस्थिति के ढलाई कराना खेदजनक। नप के ईओ को ठीकेदार के विरुद्ध कार्रवाई करने को कहा गया है। जांच टीम के लिए डीएम को भी लिखेंगी।

एसडीओ को भी प्राक्कलन नहीं देता नगर परिषद

एसडीएम कुमारी अनुपम सिंह ने बताया कि पचकठवा सड़क निर्माण के प्राक्कलन की मांग उन्होंने की थी, लेकिन कई महीने बीत जाने के बावजूद उपलब्ध नहीं कराया गया। सड़क भी अब तक दुरुस्त नहीं कराई गई। बताया कि जनता अन्य कार्यो को लेकर भी शिकायत कर रही है। डीएम को पत्र लिखेंगी ताकि जांच टीम गठित कर नप के कार्यों की गुणवत्ता की जांच कराई जा सके।

  • बिना जेई की उपस्थिति की रात्रि में चुपके से की गई ढलाई
  • जांच टीम गठित करने को डीएम को लिखेंगे एसडीएम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0