पतंजलि योगपीठ हरिद्वार के तत्वावधान में छठवां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस आयोजित

6th International Yoga Day organized under the auspices of Patanjali Yogpeeth Haridwar


छठवां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर पतंजलि योगपीठ हरिद्वार के तत्वावधान में संभावना योग केन्द्र बाढ तथा भारत विकास परिषद जिला बाढ़ के सहयोग से योग गुरु हरिनारायण प्रधान जी के द्वारा सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए एसडीएम बाढ श्री सुमित कुमार जेल सुपरिटेंडेंट श्री प्रशांत कुमार ओझा भाजपा जिला अध्यक्ष डॉक्टर सिया राम सिंह थाना प्रभारी संजीत कुमार के साथ लोगों को योग कराया गया। इस कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि एसडीएम श्री सुमित कुमार जेल सुपरिटेंडेंट श्री प्रशांत कुमार ओझा भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ श्याम बाबू दीप जलाकर किया गया।

मुख्य अतिथि का स्वागत मध्य विद्यालय के प्राचार्य श्री मुकुंद कुमार के द्वारा किया गया और सभी मुख्य अतिथि महोदय को अंग वस्त्र से सम्मानित किया गया। योग गुरु हरिनारायण प्रधान ने अपने उद्बोधन में योग के द्वारा कैसे अपने आप को इस महामारी से बच सकें बताया। एसडीएम सुमित कुमार ने लोगों को अधिक से अधिक योग से जुड़कर अपने तन के साथ मन को भी स्वस्थ रखने के लिए प्रेरित किया। डॉक्टर सिया राम सिंह योग के द्वारा कैसे अपने शरीर को स्वस्थ रखा जा सकता है बताया। जेल सुपरिटेंडेंट प्रशांत कुमार ओझा ने योग के द्वारा बंदियों के ऊपर सकारात्मक प्रभाव के बारे में बताया। थाना प्रभारी संजीत कुमार ने योग से अपने आप को कैसे स्वस्थ रख सकते हैं बताया। इस अवसर पर बाढ के अनेक गणमान्य लोग भारतीय जनता पार्टी के शिक्षा प्रकोष्ठ के जिला संयोजक श्री भूपेंद्र बाबू , जदयू के पूर्व अध्यक्ष अशोक चंद्रवंशी, संभावना ट्रस्ट के अध्यक्ष अनिल प्रियदर्शी जदयू के महिला मोर्चा के अध्यक्ष कनक लता जी, पतंजलि योग समिति के महिला प्रभारी सरिता जी योग गुरु हरिनारायण प्रधान के द्वारा प्रशिक्षित अनेक योग शिक्षक के साथ अनेक लोग उपस्थित थे ।

कार्यक्रम का प्रारंभ योग गुरु हरिनारायण प्रधान जी की बेटी सुमेधा आर्या ने गीता के श्लोक पाठ से किया। प्रोफेसर अशोक बाबू के द्वारा सभी लोगों का धन्यवाद ज्ञापित किया गया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रोफेसर अशोक प्रसाद सिंह तथा मुकुंद जी का काफी योगदान रहा। सभी लोगों ने इस कार्यक्रम को मुक्त कंठ से प्रशंसा किया और एसडीएम साहब ने भी सभी लोगों को हार्दिक धन्यवाद दीया और आगे भी इस प्रकार के कार्यक्रम करने के लिए प्रेरित किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0