जमशेदपुर से मिले 6 नये कोरोना पॉजिटिव, झारखंड में कुल संख्‍या 1966

रांची : झारखंड में कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है. लगातार राज्‍य में संक्रमितों की संख्‍या बढ़ रही है. शुक्रवार 19 जून को राज्‍य में कुल 64 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले. इसके साथ ही राज्‍य में संक्रमितों की कुल संख्‍या 1966 हो गई. 19 जून को मिले संक्रमितों में सिमडेगा से 21, रांची से 6, हजारीबाग से 8, लोहरदगा से 3, चतरा से 1, गिरिडीह से 1, जमशेदपुर से 6 मरीज शामिल है.

राजधानी रांची के धुर्वा सेक्‍टर टू से मिला कोरोना पॉजिटिव मरीज 58 साल का है और एचईसी का रिटायर्ड कर्मचारी है. पहले रिम्स में कोरोना जांच में निगेटिव पाए गए थे. 4 दिनों बाद निजी लैब मेडिका की जांच में पॉजिटिव पाए गए. वे चेस्ट में लंग्स की समस्या से परेशान थे. मेडिका ने इस कोरोना पॉजिटिव मरीज को अपने अस्पताल में भर्ती करने के लिए 70 हजार रुपए प्रतिदिन मांगा, नहीं तो फ्री में इलाज के लिए रिम्स जाने को कहा.

राजधानी रांची से मिले 6 कोरोना पॉजिटिव मरीज में मोरहाबादी से 01, थड़पखना से 01, हुलहुंडू से 01, धुर्वा सेक्‍टर-2 से 1 एचईची के रिटायर्ड कर्मी, मेडिका में भर्ती एक महिला और रिम्‍स से एक मरीज शामिल है.

तीन की जांच निजी लैब मेडिका में हुई थी. जिसमें एक पॉजिटिव धुर्वा सेक्‍टर-2 का रहने वाला एचईसी का रिटायर्डकर्मी है. अन्य दोनों मेडिका अस्पताल में भर्ती है, जिसमें एक महिला रांची की रहने वाली है वहीं एक युवक गिरिडीह का रहने वाला है.

जमशेदपुर से मिले कोरोना पॉजिटिवों में 3 टेल्को के, 1 आजाद नगर के, 1 पोटका, 1 सरायकेला का मरीज शामिल है. इनमें से 2 का दिल्ली का ट्रेवल हिस्ट्री और 1 का कोलकाता का ट्रेवल हिस्ट्री है. ट्रेवल हिस्ट्री वाले मरीज पूर्व में संस्थागत क्वारंटीन में थे. इसके साथ ही जिले में अब कुल 284 कोरोना पॉजिटिव हो गये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0