25 कर्मियों का वेतन स्थगित

25 कर्मियों का वेतन स्थगित

औचक निरीक्षण में 25 कर्मी पाए गए अनुपस्थित।

डीएम ने सभी अधिकारियों एवं कर्मियों को सरकारी कार्य के प्रति जवाबदेह होने एवं पूरी ईमानदारी से ससमय सभी कार्यों के निष्पादन का दिया निर्देश।

समाहरणालय पटना स्थित सभी शाखाओं की उपस्थिति पंजी का औचक निरीक्षण जिलाधिकारी द्वारा किया गया। निरीक्षण के क्रम में 25 कर्मी कार्यालय से अनुपस्थित पाए गए उन सभी कर्मियों के एक दिन का वेतन स्थगित किया गया है। साथ ही सभी 25 कर्मियों से स्पष्टीकरण की गई है तथा संबंधित कर्मी के प्रभारी पदाधिकारी के माध्यम से मंतव्य के साथ स्पष्टीकरण का जवाब उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है। अनुपस्थित पाए जाने वाले कर्मियों में छ: कर्मी जिला सामान्य शाखा के, नौ कर्मी जिला भू अर्जन कार्यालय के, तीन कर्मी जिला कल्याण कार्यालय, 3 कर्मी जिला आपूर्ति कार्यालय, 3 कर्मी जिला आपदा शाखा तथा एक कर्मी जिला स्थापना शाखा के हैं।

जिलाधिकारी ने जिला से लेकर अनुमंडल एवं प्रखंड स्तर के अधिकारियों एवं कर्मियों को मुख्यालय में बने रहने तथा पूरी जवाबदेही एवं निष्ठा से सरकारी दायित्व का निर्वहन करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि किसी भी कार्यालय का औचक निरीक्षण किया जा सकता है तथा कर्तव्य से अनुपस्थित पाए जाने वाले अधिकारियों एवं कर्मियों के विरुद्ध विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Shares