रहमानिया अस्पताल डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर का औचक निरीक्षण

रहमानिया अस्पताल डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर का औचक निरीक्षण

संवाददाता : रविशंकर मिश्रा

मोतिहारी । जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने देर रात रहमानिया अस्पताल स्थित डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर का औचक निरीक्षण किया तथा भर्ती मरीजों से हाल-चाल जाना। उन्होंने मरीज के परिजनों से भी इलाज की सुविधाओं के बारे में भी उनसे बातचीत की। उन्होंने मरीज के परिजनों से कहा कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है यहां पर सभी आवश्यक दवाई एवं ऑक्सीजन की उपलब्धता है। कोविड केयर सेंटर में डॉक्टरों द्वारा नियमित उपचार किया जा रहा है। जिलाधिकारी ने हॉस्पिटल मे भर्ती कोविड पेशेंट का हाल-चाल जाना।जिलाधिकारी ने वीडियो कॉलिंग के द्वारा भर्ती मरीजों से बातचीत की। मरीजों से खाने-पीने तथा डॉक्टरों द्वारा की जाने वाले इलाज के बारे में भी मरीजों से बातचीत की। उन्होंने मरीजों से पूछा कि इलाज सही ढंग से हो रहा है या नहीं, डॉक्टर आपका ख्याल रख रहे हैं या नहीं, सभी मरीजों ने इलाज के के लिए संतोषजनक जवाब दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है। हॉस्पिटल मे पूरी तैयारी है, पर्याप्त मात्रा मे आवश्यक दावा है।ऑक्सीजन की कमी नहीं है।जिलाधिकारी ने रहमानिया हॉस्पिटल के संचालक से समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त की।


जिलाधिकारी ने बताया किअति आवश्यक दवा एवं ऑक्सीजन की कमी नहीं है। जिला प्रशासन आपको भरपूर सहयोग करेगा। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन आपको 20 सिलेंडर उपलब्ध कराएगा ताकि ऑक्सीजन की कमी की समस्या न हो।जिलाधिकारी ने अतिरिक्त 30 बेड और तैयार करने का निर्देश रहमानिया हॉस्पिटल के संचालक को दिया।


जिलाधिकारी द्वारा एक मजिस्ट्रेट तथा पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति का आदेश दिया गया है जो हॉस्पिटल के समस्याओं के समाधान मे सहयोग करेंगे।जिलाधिकारी ने सदर अस्पताल स्थित डेडीकेटेड कोविड केयर सेंटर का भी निरीक्षण किए तथा मरीजों का हालचाल जाना एवं उपस्थित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। निरीक्षण के क्रम मे अपर समाहर्ता, एडीएम आपदा, एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0