पटना में एनआईए का छापा, जांच के घेरे में कई अधिकारी; गजवा–ए–हिंद की रची गई थी साजिश

Patna: (National Investigation Agency) राष्ट्रीय अनुसंधान एजेंसी ने मंगलवार की सुबह राजधानी पटना के फुलवारी शरीफ में छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि छापेमारी पीएफआई एवं गजवा–ए–हिंद के मामले में किया जा रहा है। पिछले दिनों यह मामला सामने आने के बाद पटना सहित देश के कई हिस्सों में पीएफआई से जुड़े कई ठिकानों पर छापेमारी की गई है।

मिली जानकारी के अनुसार,राजधानी पटना के फुलवरिशरीफ में मंगलवार की सुबह NIA की टीम ने 6:30 बजे तीन स्थानों पर छापेमारी की है।फुलवारीशरीफ में मरगूब उर्फ दानिश समेत एक और शख्स के घर छापेमारी की कारवाई हो रही है. टेरर मॉड्यूल मामले में मरगूब पहले भी गिरफ्तार होकर जेल जा चुका है। एनआईए की टीम मरगूब के घर छापेमारी कर सबूत ढूंढने की कोशिश कर रही है।

भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाने की चल रही थी तैयारी

जिन लोगों के घर छापेमारी चल रही है उन पर आरोप है कि पीएफआई के बैनर तले भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाने की वे तैयारी कर रहे थे। इसके लिए बकायदा टाइमलाइन भी तय कर लिया गया था। एनआईए के द्वारा इस मामले में लगातार दबिश बढ़ाई जा रही है।

व्हाट्सएप ग्रुप बना कर हो रही थी चैटिंग

खबर के मुताबिक, गजबा–ए–हिंद का मकसद हासिल करने के लिए वकाएदा व्हाट्सएप ग्रुप भी बनाया गया है।इस ग्रुप में होने वाली चैटिंग की कुछ डिटेल जांच एजेंसी को मिल थी।इससे पता चलता है कि ये लोग देश विरोधी गतिविधियों का संचालन कर रहे थे। मरगूब दानिश इस मामले में मुख्य आरोपी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

Shares