पाकिस्तानी पति ने निकाल दिया था रीना रॉय को घर से बाहर, शत्रुघ्न सिन्हा ने की थी सहायता

गुजरे जमाने की अभिनेत्री रीना राय एवं अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा की जोड़ी को लोगों ने काफी पसंद किया। इन दोनों के लव अफेयर में भी काफी चर्चे होते रहे हैं। शत्रुघ्न सिन्हा एवं रीना राय को पर्दे पर जितना पसंद किया जाता था उतना ही लोग इन्हें साथ में भी है देखना चाहते थे ।

इन दोनों ने कई सारी फिल्मों में एक साथ अभिनय किया है। बता दे कि यह दोनों जल्दी शादी भी करने वाले थे ।लेकिन किसी कारणवश इनकी शादी नहीं हो सकी ।और अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने पूनम से शादी कर ली वहीं अभिनेत्री रीना राय ने पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान के साथ शादी कर ली। शादी करने के बाद अभिनेत्री रीना राय पाकिस्तान चली गई थी ।

शादी के कुछ समय बाद यह एक बेटी की मां बनी उनकी बेटी का नाम जन्नत है । बेटी के जन्म के बाद मोहसिन खान और रीना राय के बीच काफी मनमुटाव हो गया और काफी तनाव होने लगा था इनके रिश्तो में दरार आने लगी और एक समय ऐसा आया जब वह मोहसिन खान देना रीना राय को तलाक दे करके अपने घर से बाहर कर दिया था।

रीना राय की बेटी जन्नत की कस्टडी भी इन्हें नहीं प्राप्त हुई। उस दौरान रीना राय के ऊपर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा था ।लेकिन इस मुश्किल घड़ी में रीना राय का साथ दिया था उनके दोस्त शत्रुघ्न सिन्हा ने । शत्रुघ्न सिन्हा ने रीना राय को उनकी बेटी की कस्टडी वापस दिलवाई थी। बता दे कि अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा की दोस्ती पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जियाउल हक की बेटी के साथ थी और इसी कारण अक्सर शत्रुघ्न सिन्हा पाकिस्तान आते जाते रहते थे।

जब शत्रुघ्न सिन्हा पाकिस्तान में थे तब उन्हें रीना राय के बारे में मालूम चला और तब उन्होंने जियाउल से यह अनुरोध किया था कि रीना राय की बेटी की कस्टडी उन्हें दे दी जाए। जिया उल खान ने शत्रुघ्न सिन्हा की निवेदन को मान लिया था । उसके बाद रीना राय की बेटी जन्नत की कस्टडी रीना राय को दे दी गई थी।

बता दे कि शत्रुघ्न सिन्हा रीना राय का रिश्ता अक्सर विवादों में बना रहा। इन्हें लव अफेयर की चर्चा भी होते रहे। यहां तक कि शत्रुघ्न सिन्हा की शादी के बाद भी रीना राय और इनकी दोस्ती पर लगातार प्रश्न चिन्ह लगता रहा। हालांकि रीना राय हमेशा शत्रुघ्न सिन्हा के परिवार के करीब ही रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0