देश में मोदी सरकार ने हर सेक्टर का पूरा परिदृश्य बदलने का काम किया है: अरविन्द सिंह

Patna : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अरविन्द कुमार सिंह ने कहा है कि देश में मोदी सरकार ने हर सेक्टर का पूरा परिदृश्य बदलने का काम किया है। स्वास्थ्य के क्षेत्र में, आजादी के बाद 70 सालों तक थोड़ा-थोड़ा काम होता था, लेकिन मोदी जी ने एक हॉलिस्टिक अप्रोच के साथ स्वास्थ्य पर फोकस रखकर सबसे पहले स्वच्छ भारत अभियान चलाया जिससे बीमारी जड़ से ही ख़त्म हो जाए। आज भारत का कोई घर ऐसा नहीं है जहां शौचालय न हो।

अरविंद कुमार सिंह ने कहा है कि इसके बाद फिट इंडिया मिशन चलाया जिसके तहत शरीर को फिट करने के लिए मेहनत करते हैं और रोगों को शरीर से दूर रखते हैं। फिर, पोषण अभियान चलाया जिससे कुपोषण के कारण शरीर में बीमारियां आनी कम हो जाएं। मिशन इंद्रधनुष चलाया ताकि बच्चा बचपन से ही रोगरहित हो और इसीलिए टीकाकरण का इंद्रधनुष बनाकर हर रोग का टीका देकर बच्चे को सेफ़ करने का काम मोदी जी ने किया है। फिर आयुष्मान भारत योजना लाए जिससे देश के 80 करोड लोगों को 5,00,000 रूपए तक के इलाज के लिए एक पैसा भी खर्च करने की जरूरत नहीं है।

कोरोना जैसा वैश्विक महामारी में कोरोना वैक्सीन का मोदी सरकार देश में निर्माण कराया और उसका टीका मुफ्त में पूरे देश के लोगों को लगा कर देशवासियों के जीवन को बचाया।
पूरे दुनिया के अधिकांश देशों को भारतीय वैक्सीन उपलब्ध करा कर के भारत स्वास्थ्य के क्षेत्र में दुनिया में इतिहास रचा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0