दप्पा ने बिहार नगरपालिका चुनाव हेतु उम्मीदवारों से आवेदन किए आमंत्रित

पटना । प्लुरल्स पार्टी ने बिहार नगरपालिका चुनाव हेतु अपनी प्रक्रिया शुरू कर दी. नगरीय निकायों में शामिल होने वाले इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. यह जानकारी दप्पा ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दिया. दप्पा प्रेसिडेंट पुष्पम प्रिया चौधरी ने कहा कि “सक्रिय भागीदारी से राजनीति को नियंत्रित करें वरना राजनीति आपको नियंत्रित करती रहेगी”
इसमें आगे यह लिखा गया है कि “राजनीतिक करियर की शुरुआत कैसे करें और सफ़ल राजनीतिज्ञ कैसे बनें जब राजनीतिक परिवार की पृष्ठभूमि न हो, पैसे न हों और बाहुबल न हो? ये तीन ज़रूरतें जो राजनीति के लिए अनिवार्य नहीं हैं लेकिन आज भारत में दुर्भाग्यवश ज़रूरी हो गई हैं. क्या विरोधाभास है! हालाँकि इस दुर्भाग्यपूर्ण सच्चाई में अच्छी बात यह है कि आपमें इन तीन चीजों की कमी है क्योंकि ये चीजें लोकतांत्रिक क्षरण और पिछड़ेपन को बढ़ावा देती हैं जैसा कि हम बिहार जैसे राज्यों के मामले में देख सकते हैं. एक सफ़ल राजनीतिज्ञ बनने के लिए आपको जरुरत होती है अच्छी नीयत की, एक मज़बूत रणनीति की और एक क्वालिटी पॉलिटिकल प्लैट्फ़ॉर्म की. बहुत सारे लोगों के पास अच्छी नीयत होती है लेकिन वे शुरुआत ही नहीं कर पाते क्योंकि उनके पास बाक़ी दो चीज़ों का अभाव होता है. प्लुरल्स यहाँ आपकी मदद के लिए सामने आ रहा है – आप अच्छी नीयत वाले सुधारकों के लिए बाक़ी दोनों चीज़ों के साथ.
आगामी नगरीय चुनाव को अवसर बताते हुए आगे लिखा है कि “यहाँ एक अवसर है समाज को कुछ देने का. बिहार में नगरपालिका चुनाव 2022 के आगामी महीनों में होने वाले हैं. लोगों की सेवा करने के लिए और अपनी राजनीतिक आकांक्षा को पूरा करने के लिए ज़मीनी स्तर (ग्रासरूट) से अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत करें. अपने शहर में वार्ड पार्षद बनें, या मेयर या डिप्टी मेयर बनें, असली पावर के साथ समाज के लिए काम करें और लोगों को बेहतर ज़िंदगी प्राप्त करने में मदद करके शहरी परिवेश को बदलें. बिहार नगरपालिका अधिनियम 2007 के अंतर्गत मेयर और डिप्टी मेयर के अलावा वार्ड पार्षद को लोगों की सेवा के लिए काफ़ी प्रभावी पावर दिए गए हैं.
प्लुरल्स की मंशा आपको अपना राजनीतिक करियर सिर्फ़ शुरू करने के लिए मदद देने की नहीं है बल्कि एक बार आपके चुनाव जीतने के बाद आपके वार्ड पार्षद पद के पूरे कार्यकाल में यह आपके साथ खड़ा भी रहेगा. प्लुरल्स आपको काम करने की रणनीति और वैचारिक आधार भी देगा जिससे आपकी राजनीतिक छवि एक साफ़-सुथरे और सक्षम राजनेता के रूप में स्थापित हो.द प्लुरल्स पार्टी राजनीतिक अवसर की समानता में यक़ीन रखती है. यह ग्राहक़वाद, भ्रष्टाचार और सरपरस्ती के पूर्णतया ख़िलाफ़ है. यह सामूहिक एक्शन का एक प्लैट्फ़ॉर्म है, इसलिए बिहार के किसी भी क्षेत्र, वर्ग और पहचान से जुड़े लोग जो प्लुरल्स की विचारधारा में विश्वास करते हैं, अपने वार्ड से उम्मीदवारी हेतु आवेदन के योग्य हैं. आपको एक पारदर्शी और बराबरी का मौक़ा दिया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0