अनुमंडलीय अस्पताल वह उपाधीक्षक के साथ बैठक जिलाधिकारी

अनुमंडलीय अस्पताल वह उपाधीक्षक के साथ बैठक जिलाधिकारी

संवाददाता : रविशंकर मिश्रा

मोतिहारी । जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने राधा कृष्ण भवन सभागार मे अनुमंडलीय अस्पताल के हेल्थ मैनेजर,अनुमंडलीय अस्पताल के उपाधीक्षक, moic के साथ बैठक की।
उन्होंने कहा कि सभी अनुमंडलीय डेडीकेटेड कोविड हेल्प सेंटर को सही ढंग से संचालित किया जाए।सभी डॉक्टर अपनी ड्यूटी करें यह सुनिश्चित किया। बेड के अनुरूप ऑक्सीजन सिलिंडर, ऑक्सीमीटर, आक्सीजन फौलो मीटर की व्यवस्था होनी चाहिए।कार्यों का बंटवारा सही ढंग से किया जाए तथा जिसको कार्य आवंटित किया जाता है उस कार्य की जिम्मेदारी उसी की होगी।उन्होंने कहा कि पेशेंट को सबसे पहले अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराए एवं समुचित चिकित्सा उपलब्ध कराया जाए।एवं डाक्टर, पारा मेडिकल स्टाफ की प्रतिनियुक्ति की जाए।जिला पदाधिकारी ने डॉक्टर से कहा कि सीमित संसाधन में ही अच्छी तरह से काम करना है पेशेंट से पॉजिटिव बात करना है,

पेशेंट को प्रॉपर केयर करते रहना है ताकि पेशेंट में विश्वास हो।पहले अनुमंडलीय डेडिकेटेड हेल्थ सेंटर में मरीजों को भर्ती किया जाए। अच्छी चिकित्सा व्यवस्था उपलब्ध कराया जाए। सभी अनुमंडल के हॉस्पिटल के उपाधीक्षक और moic मिलकर करेंगे। पीएससी के डॉक्टर को DCHC मे रोस्टर वाईज प्रतिनियुक्ति की जाए तथा तीन शिफ्ट बनाया जाए। पेशेंट के परिजनों के लिए अलग से जगह चिन्हित किया जाए ताकि वहां वह रुक सके। जिलाधिकारी ने अनुमंडल वार डेडिकेटेड हेल्थ केयर सेंटर के बारे में जानकारी प्राप्त की तथा उपलब्ध बेड एवं अन्य सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की।सभी उपाधीक्षक को निदेश दिया कि आवश्यक दवाओं का लिस्ट एवं संख्या सिविल सर्जन को उपलब्ध कराया जाए ताकि दवाओं एवं उपकरणों की आपूर्ति की जा सके। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिया कि सबसे पहले कोरोना पॉजिटिव पेशेंट का इलाज अनुमंडल स्तर पर बने डेडिकेटेड हेल्थ सेंटर में किया जाए ताकि जिला के डेडिकेटेड को हेल्थ सेंटर पर लोड कम हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0